महाराष्ट्र, कर्नाटक के बाद अब यूपी के कासगंज में भी मस्जिदों में बजने वाली अजान के खिलाफ विरोध शुरू हो गया है. विरोध के तौर पर मंदिरों पर लाउडस्पीकर लगाकर भजन-कीर्तन और हनुमान चालीसा का पाठ किया जा रहा है. गुरुवार को जिले के पटियाली कोतवाली क्षेत्र में लाउडस्पीकर के जरिए अजान से परेशान कुछ हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने मंदिरों पर लाउडस्पीकर लगाए. इसके बाद दिन में कई बार भजन कीर्तन और हनुमान चालीसा का पाठ किया.

हिंदूवादी नेता नितिन चतुर्वेदी का कहना है कि उन्होंने कई बार लाउडस्पीकर पर हो रही तेज आवाज में अजान का विरोध किया. कम आवाज में अजान बोलने का निवेदन भी किया है. लेकिन उनके निवेदन का कोई असर नहीं हो रहा है. इसके चलते उन्होंने यह कदम उठाया. नितिन चतुर्वेदी ने कहा कि उन्होंने विचार बनाया है कि वो भी मंदिरों में लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे और भजन-कीर्तन करेंगे.

नितिन चतुर्वेदी ने बताया कि पटियाली क्षेत्र के दो मंदिरों श्री गोपाल जी मंदिर व श्री शिव मंदिर में लाउडस्पीकर लगाकर उन्होंने हनुमान चालीसा और भजन कीर्तन शुरू कर दिया है. नितिन चतुर्वेदी ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अजान लाउडस्पीकर में सीमित आवाज में नहीं बजाई गई तो आने वाले दिनों में सभी मंदिरों पर लाउडस्पीकर लगाए जाएंगे.

You missed