प्रदेश में हो रहे विधान परिषद चुनाव में मतदान के लिए गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. इसके बाद मीडियाकर्मियों से मुखातिब हुए सीएम ने कहा कि प्रदेश में 40 साल बाद यह इतिहास रचने जा रहा है कि सत्ता में बनी कोई पार्टी विधान परिषद में भारी बहुमत हासिल करने की ओर बढ़ रही है. योगी ने कहा कि पूरे प्रदेश में स्थानीय प्राधिकारी के 36 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी पहले ही 7 सीटों पर निर्विरोध चुनाव जीत चुकी है. जिन 27 सीटों पर मतदान हो रहा है, उसमें भी अधिकतम सीटों को भाजपा जीतने में कामयाब होगी. योगी ने इस अवसर पर वासंतिक नवरात्र और भगवान राम के जन्म उत्सव की भी प्रदेशवासियों को बधाई दी.

उन्होंने कहा कि इस अवसर पर तरह-तरह के आयोजन होंगे. अयोध्या में भी भगवान राम का जन्म उत्सव मनाया जाएगा. इसके लिए जिला प्रशासन को भी निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा सरकार में भू माफिया और राजनीतिक माफिया जो गरीबों और सरकारी जमीनों पर कब्जा किए हुए थे, उनके खिलाफ कार्रवाई हो रही है. अब तक करीब 25 सौ करोड़ रुपये की संपत्ति सरकार ने इस कार्रवाई के तहत अर्जित किया है. आगे उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर गरीब को छत मिले, रोजगार और विकास के अवसर उपलब्ध हो, इसके लिए सरकार सभी उपाय कर रही है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी गरीब को तब तक नहीं उसकी जगह से हटाया जाएगा, जब तक उसके स्थायी निवास की व्यवस्था सरकारी स्तर पर नहीं की जाएग

बता दें कि इस चुनाव में ग्राम पंचायत से लेकर लोकसभा के सदस्य तक प्रत्याशियों के पक्ष में अपना मतदान करते हैं. यही वजह है कि योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सदर विधानसभा सीट से विधायक होने के दायित्व के तहत अपना मतदान करने को शनिवार की सुबह 8:30 बजे गोरखपुर नगर निगम परिसर में बनाए गए बूथ पर पहुंचे. इस दौरान उनके साथ पूर्व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला, गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ला, गोरखपुर ग्रामीण के विधायक विपिन सिंह, महापौर सीताराम जयसवाल समेत तमाम जनप्रतिनिधि भी मतदान के लिए पहुंचे.

गोरखपुर-महाराजगंज स्थानीय प्राधिकारी विधान परिषद के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में सीपी चंद मैदान में हैं तो वहीं, समाजवादी पार्टी ने रजनीश यादव को मैदान में उतारा है. बता दें कि इस चुनाव में ग्राम प्रधान, बीडीसी, ब्लाक प्रमुख, क्षेत्र पंचायत सदस्य समेत विधायक और सांसद सभी मतदाता होते हैं. जिला पंचायत के सदस्य और अध्यक्ष भी अपना मत देते हैं. इसके अलावा नगर निगम और नगर पंचायतों में निर्वाचित पार्षद मताधिकार का प्रयोग करते हैं. वहीं, करीब 54 हजार से अधिक मतदाता इस चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इसकी मतगणना 12 अप्रैल को होगी.

You missed