यूपी में एक बार फिर आगरा सबसे गर्म शहर रहा. शुक्रवार को आगरा में इस साल का सबसे ज्यादा तापमान दर्ज किया गया. यहां अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस रहा. शुक्रवार को भीषण गर्मी ने 25 साल पुराना गर्मी का रिकॉर्ड तोड़ दिया. आगरा में अप्रैल माह में ही मई और जून जैसी गर्मी है. गर्म हवाओं के थपेड़ों से इंसानों के साथ ही पशु-पक्षी भी व्याकुल व परेशान हैं. वहीं, दूसरे स्थान पर प्रयागराज रहा, जहां अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री सेल्सियस रहा. बता दें कि 15 मार्च के बाद से ही आगरा प्रदेश के टॉप 5 गर्म शहरों में पहले स्थान पर बना हुआ है. मौसम विभाग ने अभी 15 अप्रैल तक लू चलने को लेकर अलर्ट जारी किया है.

वहीं, शुक्रवार सुबह 9 बजे से ही पारा लगातार चढ़ता गया और लोगों को घर से बाहर निकलने में भी दिक्कतें पेश आई. दोपहर में शहर की सडकें पूरी तरह से खाली रही तो वहीं, रिकॉर्ड तोड़ गर्मी के कारण आम जनजीवन को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ा.

गर्मी और लू की वजह से हॉस्पिटल में मरीजों की संख्या बढ़ी है. साल 1997 के अप्रैल माह में अधिकतम तापमान 44 के पार पहुंचा था. ऐसा ही शुक्रवार को भी देखने को मिला और आगरा में पारा 44 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया. बता दें कि उत्तर भारत और यूपी में भीषण गर्मी बढ़ने की वजह पाकिस्तान से राजस्थान के रास्ते आ रही गर्म हवाएं हैं. इससे ही हर दिन पारा चढ़ रहा है.

You missed