Input desk : काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सीएचएस हिंदू गर्ल्स और बॉयज स्कूल में लॉटरी सिस्टम को लेकर लगातार सीएचएस के पूर्व छात्रों द्वारा विरोध किया जा रहा है, इसे लेकर अब एलुमनी छात्र भी सामने आ गए हैं. उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह ने भी लेटर लिखकर लॉटरी सिस्टम खत्म करने की मांग की है. वहीं, पूर्व सांसद राजेश मिश्र ने भी लॉटरी सिस्टम जल्द से जल्द बंद करने के लिए कुलपति और शिक्षामंत्री को पत्र लिखा है. राज्यसभा और लोकसभा के पूर्व सांसद पीएल पुनिया ने भी शिक्षामंत्री को इस संबंध में पत्र लिखकर अवगत कराया है. 2 दिनों से लगातार काशी हिंदू विश्वविद्यालय एनएसयूआई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और अभिभावक संघ के लोग विश्वविद्यालय के सामने प्रदर्शन करके लॉटरी सिस्टम का विरोध कर रहे हैं.

 बीएचयू के पूर्व छात्र विकास सिंह ने बताया कि वैश्विक महामारी के दौर में एंट्रेंस परीक्षा सीएचएस स्कूल ने नहीं कराई थी. अब माहौल सामान्य होने के बाद भी परीक्षा नहीं कराई जा रही है.

इसे लेकर छात्र-छात्राओं के अभिभावकों में आक्रोश है. इसे लेकर आंदोलन हो रहे हैं. प्रत्येक क्लास में कुलपति कोटा खत्म करने की मांग की जा रही है. पे सीट पर एडमिशन को लेकर भी आवाज उठाई जा रही है. इसे बंद कर क्लास 6, 9, 11 में एंट्रेंस टेस्ट कराकर एडमिशन लेने की मांग की जा रही है.

You missed