नेशनल डेस्क NSTV : ओडिशा के बौध जिले के तिकारापाड़ा पंचायत के चरियापल्ली गांव में एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां एक ही परिवार के चार सदस्यों को जहरीले सांप ने डस लिया। इस घटना में तीन बहनों की मौत हो गई, जबकि उनके पिता की हालत गंभीर बनी हुई है।

घटना रविवार रात की है, जब शैलेंद्र कुमार मल्लिक अपने तीन बेटियों – सुरभी (3 साल), सुभारेखा (12 साल), और सुधिरेखा (13 साल) के साथ एक ही कमरे में सो रहे थे। रात करीब एक बजे कमरे में अचानक एक जहरीला सांप आ गया और एक के बाद एक चारों को डस लिया। परिवार वालों को इस घटना का पता तब चला जब बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

परिवार वाले पहले चारों को एक स्थानीय डॉक्टर के पास ले गए, लेकिन वहां स्थिति और बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें तुरंत बौध जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। इलाज के दौरान सबसे पहले सबसे छोटी बेटी सुरभी की मौत हो गई, उसके बाद दोनों बड़ी बहनों – सुभारेखा और सुधिरेखा ने भी दम तोड़ दिया।

पिता शैलेंद्र कुमार मल्लिक की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें बुरला के VIMSAR मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। घटना के समय दोनों बड़ी बहनें अपने रेजिडेंसियल स्कूल से नौखाई उत्सव मनाने के लिए घर आई हुई थीं।

ओडिशा में हर साल सांप के काटने से कई लोगों की जान जाती है, और इस घटना ने फिर से राज्य में सांप के काटने की घटनाओं की गंभीरता को उजागर कर दिया है। यह घटना पूरे गांव में शोक का माहौल बना हुआ है, और लोग परिवार की इस त्रासदी पर दुख व्यक्त कर रहे हैं। सरकार से उम्मीद की जा रही है कि इस परिवार को आवश्यक मदद और समर्थन मिलेगा