होली के त्यौहार के बाद मारपीट की घटनाएं आई सामने दो गुटों के बीच तलवार चलने से दहशत

 

होली के त्यौहार के बाद मारपीट की घटनाएं आई सामने दो गुटों के बीच तलवार चलने से दहशत

होली के त्यौहार के बाद मारपीट की घटनाएं होली के त्योहार की खुशियों के बीच झगड़े और मारपीट की घटनाएं आमदिनों से भी ज्यादा सामने आई। और उल्लास को हुड़दंग में तब्दील करने वालों पर पुलिस ने भी सख्ती से शिकंजा कसा।

होली के त्यौहार के बाद मारपीट की घटनाएं आई सामने दो गुटों के बीच तलवार चलने से दहशत

कनखल, ज्वालापुर, सिडकुल, रानीपुर और शहर कोतवाली क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में पुलिस ने सात महिलाओं सहित करीब 25 हुड़दंगियों को गिरफ्तार किया। इनमें से कई आरोपितों का शांतिभंग में चालान किया गया।

जबकि, कई झगड़ों में थाना-कोतवाली पहुंचने पर आपसी रजामंदी से समझौता भी हो गया।

इसी दौरान मारपीट, हादसों में घायल होने के बाद 30 से भी ज्यादा घायल उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचे। अधिकांश को मरहम पट्टी के बाद छुट्टी भी दे दी गई।

कनखल में दो गुटों के बीच सड़क तलवारबाजी की घटना ने दहशत फैला दी। ओर दोनों पक्षों के तीन लोग घायल हुए। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है।

पुलिस के मुताबिक, जगजीतपुर स्थित शिव विहार कालोनी में युवक होली खेलने के दौरान नशे में धुत्त कुछ युवकों ने आकर गाली-गलौच करते हुए हुड़दंग मचा दिया।

विरोध करने पर उनमें से एक युवक ने तलवार से कॉलोनीवासी अंकित पर हमला किया।

अंगुली कटने से वह लहुलुहान हो गया। बीच बचाव में आए नकुल राजपूत व कनिष्क चौहान पर भी हमला कर घायल कर दिया गया।

कनखल थानाध्यक्ष नरेश राठौड़ ने बताया कि अंकित की शिकायत पर तलवार चलाने वाले शानू सरदार व उसके साथी सत्यम जाट, रोहन राजपूत, पारस व शिवराज जाट, अनमोल चौहान, कुश सिंह निवासीगण जगजीतपुर और 8-10 अन्य अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हमलावरों की तलाश की जा रही है।

सिडकुल क्षेत्र में केविन केयर कम्पनी के बाहर हुड़दंग मचाकर शांति व्यवस्था भंग करने की सूचना पर एसएसआई शहजाद अली के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची और आरोपित पूनम, रवि, शुभम उर्फ शिवम, पूजा, सरोज, यशोदा, अतरेश निवासीगण

शिवम विहार कॉलोनी रोशनाबाद को गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर सिडकुल रमेश तनवार ने बताया कि सभी आरोपित मूलरूप से बिजनौर के निवासी हैं और फैक्ट्रियों में काम करते हैं।

उनका शांतिभंग में चालान भी किया गया । टीम में कोर्ट चौकी प्रभारी रघुवीर सिंह रावत, उपनिरीक्षक मीनाक्षी बिष्ट, महिला हैडकांस्टेबल शोभा व पायल तोमर, कांस्टेबल जितेन्द्र, गजेन्द्र व रीना शामिल रही। इसी तरह रानीपुर क्षेत्र के टिबड़ी में हुड़दंग मचाने पर पुलिस ने सनी निवासी सेक्टर तीन को गिरफ्तार कर शांतिभंग में चालान कर दिया।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि मारपीट की छिटपुट घटनाओं के अलावा जिले में होली का पर्व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ है। संवेदनशील और मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस टीमें 24 घंटे मुस्तैद रही हैं। संस्थाओं व जनपदवासियों ने भी लॉ एंड आर्डर बनाए रखने में अपना पूर्ण सहयोग दिया है।