लाख कोशिशो के बाद भी अवैध खनन को नहीं रोक पा रहा है प्रशासन।

 

— भगवानपुर तहसील के बंदरजूड़ से निकलने वाली माहलेवाली नदी आज तक प्रशासन की नजरो से दूर रही है। हालांकि कल जवाइंट मजिस्ट्रेट ने अवैध खनन से भरे दो ट्रेक्टर ट्राली पर कार्यवाही की थी मगर खनन माफिया बेखौफ़ नजर आ रहे है

जिसका उदहारण आज उस वक़्त देखने को मिला ज़ब जिला खान अधिकारी प्रदीप कुमार ने भगवानपुर प्रशासन के साथ माहलेवाली नदी मे डेरा डाल लिया और पकड़े गये ट्रेक्टर स्वामियों से पूछताछ की तैयारियों मे जुट गये और खनन के गड्ढों की पैमाइश कर खनन से होने वाले राजस्व को खनन माफियाओ के ऊपर डालने की तैयारियों मे जुट गये गए। बता दे की आज देर शाम जिला खान अधिकारी ने भगवानपुर प्रशासन के साथ मिलकर बुग्गावाला थाना क्षेत्र के बंदरजूड़ के पास माहलेवाली नदी पर डेरा डाल लिया और खनन के गड्डो की पैमाइश कर पकड़े गए ट्रैक्टर स्वामियों पर भारी भरकम जुर्माने की तैयारियों मे जुट गए। वही जिला खान अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया की हमें शिकायत मिली थी की यहां पर अवैध खनन किया जा रहा है जिसको लेकर आज हरिद्वार और भगवानपुर तहसील टीम के साथ मौके पर जाँच के लिए पहुँचे जहाँ हमें जगह जगह गड्ढे मिले है जो खनन के गड्ढों को पकड़े गए ट्रैक्टर पर इंपोज़ किया जायेगा और उनसे पता किया जायेगा। और कौन लोग इसमें शामिल है और मटेरियल कहाँ कहा डाला जा रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि क्षेत्र मे हो रहे अवैध खनन पर ठोस कार्यवाही की जायेगी। इस दौरान जिला खान अधिकारी प्रदीप कुमार व तहसीलदार भगवानपुर व समस्त टीम मौजूद रही।

 

यह भी पढ़े

रशिया और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को समाप्त करने के लिए गंगा से प्रार्थना करने पहुँचे रशिया नागरिक,, – हर खबर सच पर नजर (newsindiatime.in)