अगर आप छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) से पीएचडी करना चाहते हैं तो आपको विवि प्रशासन की ओर से अब आठ मई तक आवेदन का मौका मिल सकेगा. अभ्यर्थी सीएसजेएमयू की वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. दरअसल विश्वविद्यालय में पीएचडी में प्रवेश के लिए 10 मार्च से आवेदन किए जा रहे हैं, जिसकी अंतिम तिथि पहले 25 अप्रैल निर्धारित की गई थी, जिसे प्रशासनिक अफसरों ने सोमवार शाम को आगे बढ़ाकर आठ मई कर दिया.

अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर आठ मई तक आवेदन कर सकते हैं. विवि के कुलसचिव डॉ. अनिल यादव ने बताया कि 8 मई के बाद ठीक अगले दिन नौ मई से अभ्यर्थी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे. 13 मई को इसकी लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी और इसी दिन शाम को उत्तर कुंजी भी जारी कर दी जाएगी.

यदि किसी अभ्यर्थी को कोई आपत्ति होगी तो वह 16 मई को शाम पांच बजे तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकेगा. 23 मई को आपत्तियों के निस्तारण के साथ प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा. प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यार्थियों का 28 मई से 20 जून के बीच साक्षात्कार होगा. इसके बाद उत्तीर्ण छात्रों का अंतिम परिणाम घोषित किया जाएगा. उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं के लिए 15 जुलाई से नया सत्र शुरू हो जाएगा.

You missed