योगी सरकार ने लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में दो नए पुलिस थानों को मंजूरी दे दी है. इसमें काकोरी थाने को काटकर दुबग्गा और हसनगंज को काटकर मदेयगंज थाना बनाए जाने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है. सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि इस बाबत लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर को निर्देश दिया गया है कि जल्द से जल्द इन थानों को अस्तित्व में लाने की प्रक्रिया पूरी करें. माना जा रहा है कि अगले एक-दो दिनों में नए थाने पर प्रभारी निरीक्षक और बाकी स्टाफों की पोस्टिंग कर दी जाएगी.

बीते साल 24 दिसंबर को चिनहट थाने को काटकर बाबू बनारसी दास और मड़ियांव को काटकर सैरपुर थाना बनाया गया था. दरअसल, हसनगंज क्षेत्र की मदेयगंज चौकी और काकोरी की दुबग्गा चौकी को उच्चीकृत करते हुए थाना बनाए जाने को लेकर पुलिस आयुक्त लखनऊ डीके ठाकुर की ओर से इसका प्रस्ताव शासन को भेजा गया था. जिस पर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुहर लगा दी है.

दुबग्गा और मदेयगंज में लंबे समय से पुलिस थानों की जरूरत महसूस की जा रही थी. पुलिस आयुक्त की सिफारिश के बाद अब इन क्षेत्रों में नए थाने खोलने का निर्णय लिया गया है. ताकि इन क्षेत्रों में होने वाले सभी तरह के अपराधों पर नकेल कसी जा सके. साथ ही लखनऊवासियों की सुरक्षा की दृष्टि से दुबग्गा और मदेयगंज में नए थाने खोलने का कार्य जल्द पूरा किया जाएगा. पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ के इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई के लिए कह दिया गया है. लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में अब कुल 45 थाने हो चुके हैं.

You missed