भाजपा की योगी सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार किया है. इसी कड़ी में बुधवार को सीएम योगी ने बाराबंकी वाणिज्यकर विभाग में सहायक आयुक्त सचल दल अंजली चौरसिया को निलंबित कर दिया है. निलंबन का मैसेज सीएम योगी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से डाला गया है. बाराबंकी वाणिज्यकर विभाग में तैनात डिप्टी कमिश्नर अनिल कनौजिया ने इस कार्रवाई की पुष्टि की. सीएम योगी की इस बड़ी कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मचा है.

अंजली चौरसिया बाराबंकी वाणिज्यकर विभाग (GST) में असिस्टेंट कमिश्नर सचल दल प्रभारी के तौर पर पिछले दो वर्षों से तैनात थीं. इनकी कार्यप्रणाली को लेकर कई बार सवाल उठे. इतना ही नहीं, कई बार इनके द्वारा प्रवर्तन की कार्रवाई में भारी सामानों को हल्का दिखाकर भी जुर्माना लगाया गया जिससे विभाग को राजस्व की हानि हुई. इनके ऊपर कई बार भ्रष्टाचार के आरोप भी लगे. इसके अलावा अंजली के ऊपर अपनी सुविधानुसार गलत तथ्यों के आधार पर प्रपत्र तैयार करने के भी आरोप लगे. कूटरचित दस्तावेज सहित भ्रष्टाचार के कई मामलों को लेकर इनकी शिकायत सीएम से हुई थी. इन्हीं तमाम आरोपों को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने बुधवार को अंजली चौरसिया को निलंबित कर दिया. निलंबन का मैसेज सीएम के ऑफिशियल ट्विटर एकाउंट से आया.

ट्वीट में लिखा है कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस नीति के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने असिस्टेंट कमिश्नर प्रभारी वाणिज्य कर सचल दल इकाई बाराबंकी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए हैं. सबंधित अधिकारी के विरुद्ध विधिक व्यवस्थाओं का उल्लंघन करते हुए अपनी सुविधानुसार गलत तथ्यों, साक्ष्यों एवं कूटरचित प्रपत्रों का प्रबंध करने सहित भ्रष्टाचार के अनेक प्रकरण पाए गए हैं.

You missed