उत्तर प्रदेश में भूमाफियाओं के अवैध कब्जों पर लगातार बुलडोजर चलाया जा रहा है. जनपद के कोतवाली फतेहगढ़ क्षेत्र में करीब 20 साल पुराने अवैध कब्जे मामले में कार्रवाई की गई है. जिला प्रशासन ने बुलडोजर से मकान को जमीदोज कर दिया है.

भूमाफियाओं पर लगातार प्रदेश सरकार अपनी पैनी नजर बनाए हुए है. फतेहगढ़ क्षेत्र के गांव बिजाधरपुर में अवैध रूप से बने मकान को गिरा दिया गया है. जिला प्रशासन ने 20 साल पुराने मामले में कार्रवाई की है. बता दें कि, यह मकान सरकारी रास्ते पर जमीन को कब्जा कर बनाया गया था. इसका फर्रुखाबाद के कोर्ट में लंबे समय से मुकदमा चल रहा था. लेकिन अधिकारियों की ढील-पोल और प्रशासन के लचर रवैए की वजह से मकान खाली नहीं कराया जा सका.

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की दूसरी बार सरकार बनने के बाद अवैध कब्जों को खाली कराया जा रहा है. भूमाफिया सरकारी संपत्तियों पर कब्जा जमा लेते है. वहीं, प्रदेश सरकार कब्जेदारों पर लगातार शिकंजा कस रही है. इससे पहले फर्रुखाबाद जनपद के कोतवाली सदर क्षेत्र में भी कार्रवाई की जा चुकी है. यहां कब्रिस्तान में कब्जे की जमीन पर जिला प्रशासन ने बुलडोजर चला कर खाली करवाया था. लेकिन आज प्रशासन की दूसरी कार्रवाई से जिले में कब्जेदारों में हड़कंप मच गया है.

You missed