सड़क सुरक्षा के विशेष अभियान के तहत सोमवार को लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने राजधानी के सभी स्कूलों के शिक्षकों, प्रधानाचार्यों और प्रबंधकों को जागरूक किया. इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में डीएम ने इस संबंध में स्कूलों के अध्यापकों, प्रधानाचार्यों और प्रबंधकों से संवाद किया. डीएम ने स्कूल वाहनों की जांच और अन्य मुद्दों के लिए समिति का गठन किया है. इसके अलावा अब शिक्षण संस्थाओं में छात्रों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा. अच्छा प्रदर्शन करने वाले 10 स्कूलों को सम्मानित भी किया जाएगा.

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के मुताबिक छात्रों की सुरक्षा और परिवहन संबंधित मामलों के लिए जिला विद्यालय ज्ञान परिवहन सुरक्षा समिति की स्थापना की जाएगी. इसमें जिला मजिस्ट्रेट अध्यक्ष, पुलिस कमिश्नर उपाध्यक्ष होंगे. इसके साथ ही आरटीओ, जिला मजिस्ट्रेट की ओर से नामित नगर पालिका अधिशासी अधिकारी या नगर आयुक्त सदस्य होंगे. समिति की हर माह दो बार बैठक होगी. यह समिति स्कूल वाहनों की सालभर में एक बार जांच करेगी. सड़क सुरक्षा अभियान के तहत लखनऊ के सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों, शिक्षकों के साथ शिक्षा विभाग व परिवहन विभाग के संयुक्त प्रयास से जिलाधिकारी की अध्यक्षता में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ये कार्यशाला आयोजित हुई.

कार्यक्रम में संयुक्त पुलिस आयुक्त पीयूष मोर्डिया, डीसीपी ट्रैफ़िक सुभाष चंद्र शाक्य, एडीएम ट्रांस गोमती हिमांशु गुप्ता और संभागीय परिवहन अधिकारी आरपी द्विवेदी के साथ संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) संदीप कुमार पंकज, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) अंकिता शुक्ल और डीआईओएस लखनऊ के साथ ही शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे.