नगर निगम की बोर्ड बैठक हंगामे (Uproar in municipal board meeting) की भेंट चढ़ गई. हंगामा नई बस्ती चंदर रोड (New Basti Chander Road) का नाम बदलकर शहीद राजेश रावत (Martyr Rajesh Rawat) के नाम पर रखे जाने के प्रस्ताव पर हुआ. इस पर क्षेत्र की कांग्रेस पार्षद मीना बिष्ट (Congress councilor Meena Bisht) ने आपत्ति जताई और हंगामा करने लगी. हंगामे के बीच पार्षद मीना बिष्ट ने शहीद को पत्थरबाज कह दिया. इसके बाद बैठक में भाजपा पार्षदों ने जबरदस्त हंगामा शुरू कर दिया. भाजपा पार्षदों ने मीना बिष्ट से माफी मांगने को कहा और कांग्रेस पार्षद मुर्दाबाद के नारे लगाए. हंगामा बढ़ता देख कांग्रेस पार्षद बैठक छोड़कर चली गईं.

देहरादून नगर निगम वार्ड-28 की पार्षद मीना बिष्ट ने बताया कि नई बस्ती चंदर रोड का नाम 50 सालों से है. बस्ती में करीब 6 हजार लोग रहते हैं. नगर निगम द्वारा मुझसे किसी भी तरह की कोई सहमति नहीं ली गई. पार्षद की सहमति से नाम बदलने की प्रक्रिया की जानी चाहिए थी. साथ ही बताया कि अगर कोई किसी के घर पर पत्थर फेंके और घर तोड़े तो वह शहीद नहीं हो सकता है.

वहीं, मेयर सुनील उनियाल गामा ने बताया कि शहीद राजेश रावत के नाम पर चंदर रोड नगर नई बस्ती के लोग हमारे पास आये थे और बस्ती का नाम शहीद राजेश रावत के नाम पर रखने का आग्रह किया था. शहीद का सम्मान करना हमारा कर्तव्य है. नई बस्ती चंदन नगर के पार्षद ने इसका विरोध किया है. पार्षद के विरोध दर्ज करते हुए नई बस्ती का नाम राजेश रावत के नाम का प्रस्ताव पास किया गया है.

You missed